Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

स्वच्छता सर्वेक्षण में नपध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता की भारत सरकार के ट्विटर हैंडल में हुई तारीफ

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2024 तक स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता की थीम पर स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन जिले की सभी नगर पालिका,नगर परिषद में आयोजित किया जा रहा है।प्रतिदिन की रिपोर्टिंग भी भेजी जा रही है।उस रिपोर्टिंग के आधार पर शहडोल संभाग में नगर परिषद जैतहरी जिला अनूपपुर ने बाजी मारी।
       नगर परिषद जैतहरी के नपध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता परिषद की तारीफ भारत सरकार के स्वच्छ भारत अर्बन ट्विटर हैंडल में की गई है।उसमें फोटो शेयर करते हुए लिखा गया है की नगर परिषद जैतहरी जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ने पुराने सीटीयू को एक खूबसूरत सेल्फी पॉइंट और मार्ग में बदल दिया। 200 से अधिक नागरिकों की मदद से, 670 टन कचरे को साफ किया गया और शहर की प्रसंस्करण इकाई में भेजा गया।
                                   ज्ञातव्य हो की पूरे देश में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष पहल पर भारत सरकार द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।इसी तारतम्य में 29 सितंबर 2024 की सुबह भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन(अर्बन)ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से नगर परिषद जैतहरी द्वारा किए जा रहे स्वच्छता एवं नगर सौन्दरीयकरण कार्यों की तस्वीरों को साझा करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता एवं परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी भूपेंद्र सिंह एवं नगर परिषद के कर्मचारियों,पार्षदों और नागरिकों की सराहना की है। 
                 यहां पर उल्लेखनीय बात है कि उमंग अनिल गुप्ता अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होते ही नगर की स्वच्छता एवं सौंदर्यीकरण के प्रति सजग थे।अपने लगभग डेढ़ वर्षीय कार्यकाल में उन्होंने नगर परिषद जैतहरी को भारत सरकार के नक्शे में लाकर खड़ा कर दिया।नगर परिषद अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता के प्रयासों से ना केवल अनूपपुर ज़िले बल्कि शहडोल संभाग को भी गौरवान्वित होने का अवसर दिया है।
         नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छता संबंधी विकास कार्यो मे नयी परिकल्पना के साथ जो कार्य किया जा रहा है वह अन्य निकायों के लिए भी अनुकरणीय है।नपध्यक्ष ने कार्यभार संभालते ही स्वच्छता के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दिया।स्वयं जब लोग बिस्तरों में होते थे तो वह नगर का भ्रमण करते हुए सफाई मित्रों के साथ स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते थे। आज उसका परिणाम ही भारत सरकार की ट्विटर हैंडल पर जैतहरी नगर परिषद का नाम आ गया।
        भारत सरकार की स्वच्छता मिशन ट्विटर हैंडल में जैतहरी के स्वच्छता की उपलब्धि को ट्वीट कियाजाना शहडोल संभाग के लिए गर्व का विषय है।
                  स्वच्छता को सर्वोपरि मानते हुए जैतहरी ने सफाई की जो अलख जगाई है,वह पूरे शहडोल संभाग में उदाहरण बन चुकी है।नगर परिषद जैतहरी अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता ने जैतहरी नगर वासियों को शपथ दिलाई थी सभी नागरिक संकल्प लें की न तो वे गंदगी फैलाएंगे और न किसी को फैलाने देंगे।अपने आसपास सफाई रखेंगे और लोगों को भी सफाई के लिए प्रेरित करेंगे,तभी सच्चे अर्थों में स्वच्छता ही सेवा अभियान सफल होगा।उन्होंने कहा कि हम सबको सफाई मित्र बनकर अभियान को सफल बनाना है।

Post a Comment

0 Comments