Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

फ्लाईओवर निर्माण को लेकर जिला फ्लाईओवर संघर्ष समिति का अनूपपुर ऐतिहासिक बंद कल

 

1 अगस्त को अनूपपुर 
ऐतिहासिक बंद रहेगा-आशीष
(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) फ्लाईओवर निर्माण की धीमी गति को लेकर अनूपपुर में जिला फ्लाईओवर संघर्ष समिति का गठन किया गया।जिसमें सभी वर्ग के लोगों को शामिल किया गया और सभी ने एक मतेन निर्णय लिया कि 1 अगस्त 2024 को अनूपपुर बाजार ऐतिहासिक बंद किया जाएगा।इसको लेकर एक ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौपा गया।
               जिला फ्लाईओवर संघर्ष समिति ने कहा कि
लगभग आधे दशक से ज्यादा समय व्यतीत हो गया है फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा और कार्य को प्रारंभ हुए लेकिन सरकार और प्रशासन की कुंभकर्णी निद्रा के कारण अभी तक फ्लाईओवर निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ।फ्लाईओवर के अधूरे निर्माण के चलते शहर दो भागों में विभाजित हो गया है और बाजार व लाइनपार का संपर्क टूट गया है।
                      जिसके चलते दोनों ओर के व्यापारियों सहित नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।जहाँ एक ओर आवागमन अवरूद्ध होने से व्यापार प्रभावित हुआ है वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले किसान,सब्जी व्यापारियों के व्यवसाय पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। 
            लाइनपार जिला चिकित्सालय,जिला न्यायालय, तहसील कार्यालय एवं महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थानों के कारण नागरिकों सहित दूर-दराज से आने वाले लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।साथ ही बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन से आने वाले जिला मुख्यालय से अन्यत्र स्थान के नागरिकों को उपरोक्त कार्यों के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ऐसी स्थिति में शीघ्र ही ओव्हर ब्रिज निर्माण का कार्य पूर्ण किया जाना समय की फौरी आवश्यकता है।
               नागरिकों द्वारा बार-बार जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन,आवेदन,अनुरोध पत्र प्रस्तुत किया गया किन्तु आज तक कोई सकारात्मक पहल जिला प्रशासन द्वारा नहीं की जा रही है।वहीं दूसरी ओर रेलवे अनूपपुर का प्लेटफार्म क्र. 1 से 4 के बीच का ओव्हर ब्रिज भी लम्बे समय से टूटा हुआ है जिसके निर्माण की गति भी कछुआ चाल चल रही है।
          उपरोक्त परिस्थितियों के मद्देनजर अनूपपुर जिला मुख्यालय का सम्पूर्ण नागरिक रेलवे,सेतु निगम एवं जिला प्रशासन को कुभकर्णी नींद से जगाने के लिए सांकेतिक रूप से एक दिवसीय बजार बंद का आह्वान कर रहा है। 
                     जिला फ्लाईओवर संघर्ष समिति ने सभी व्यापारी बंधुओं से अनुरोध किया है कि 1 अगस्त 2024 दिन-गुरूवार को अपने व्यावसायिक संस्थान 24 घंटे लिए पूर्ण बंद कर इस माँग का समर्थन करें।
                                जिला फ्लाईओवर संघर्ष समिति के अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने सभी व्यापारी बंधुओ एवं संघर्ष समिति के लोगों से निवेदन किया है कि शांतिपूर्ण बंद कराकर प्रशासन को अपनी एकता का संदेश दें।

Post a Comment

0 Comments