Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

अंततः रेलवे ने लौटाई यात्रियों की सुविधाए मेमू ट्रेन की टिकट हुई 10 रुपए अधिकांश स्टेशनों के स्टॉपेज बहाल

  

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) कोरोना के पूर्व की समस्त रेलवे की सुविधाए धीरे-धीरे बहाल होने लगी।जिसमें रेलवे ने स्पेशल के नाम से चलाई जा रही ट्रेनों में जो स्पेशल किराया लगाया था उस किराए से स्पेशल का किराया हटा दिया।
         अब मेमू एवं पैसेंजर ट्रेन का किराया कम से कम 10 रुपए होगा। जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया।पूर्व में एक स्टेशन भी जाना होता था तो कम से कम किराया 30 रुपए था।चाहे यात्री मेमू में सफर करें या एक्सप्रेस में किराया दोनों में सेम था।लेकिन अब भारत सरकार रेल मंत्रालय ने यात्रियों की सुविधाए बहाल करते हुए यात्री हित में निर्णय लेने लगी है।शीघ्र ही अन्य जो सुविधाए बुजुर्गों को एवं अन्य वर्गों को कंसेशन की मिलती थी वह भी शीघ्र ही बहाल होगी।
                         ज्ञातव्य हो कि उड़ीसा प्रांत में पहले से ही सुविधाए बहाल थी।वहां के डीआरएम ने ट्वीट कर नगर के जागरूक नागरिक अरविंद बियानी को जानकारी दी थी। जहां की ऑर्डिनरी ट्रेन का किराया कम से कम 10 रुपए था एवं एक्सप्रेस ट्रेन का किराया 30 रुपए था।
       लेकिन अन्य स्थानों पर रेलवे अपनी दोहरी मानसिकता अपना रही थी।जिसकी तमाम शिकायतें भी हुई लेकिन रेलवे के कान में जू तक नहीं रेगी।लेकिन अब जाकर रेलवे ने पूरे भारत में स्पेशल किराया हटाते हुए ऑर्डिनरी किराया जो कोरोना पूर्व लगता था उसे पूरी तरह से बहाल कर दिया एवं टिकट भी प्राप्त होने लगी।

Post a Comment

0 Comments