Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

अयोध्या के शुभ मुहूर्त में जैतहरी नगर परिषद प्रांगण में भी होगा श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयो.

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) नगर परिषद जैतहरी के अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अत्यंत हर्ष का विषय है कि सदियों के लम्बे संघर्ष पश्चात श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्रीरामजी की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होना सुनिश्चित है।यह एक सुखद संयोग है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभू‌मि पर प्राण-प्रतिष्ठा के पावन पुनीत अवसर पर ही नगर परिषद जैतहरी प्रांगण में स्थित मंदिर में श्रीराम दरवार का प्राण-प्रतिष्ठा किया जाना सुनिश्चित हुआ है।
         उन्होंने कहा कि हमारी प्रबल इच्छा है कि इस पुनीत अवसर पर जैतहरी नगर के सभी नागरिक एवं भक्तजन उपस्थित रहकर श्रीराम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनें। नपध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता ने कहा कि इन महान ऐतिहासिक और गौरवमयी क्षण में नगर परिषद जैतहरी में ही अयोध्या धाम सदृश्य पुण्य कार्य में सहभागी बनकर पुण्य लाभ प्राप्त करें।
                उन्होंने कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 20/01/2024, दिन-शनिवार कलश प्रतिष्ठा,जलाधिवास,अन्नाधिवास एवं मंडप पूजन,दिनांक  21/01/2024,दिन-रविवार देवस्नपन,फलाधिवास, मिष्ठान्नधिवास,शोभा यात्रा एवं शैयाधिवास,दिनांक 22/01/2024, दिन-सोमवार मंदिर शिखर पूजन,स्नान, प्राण-प्रतिष्ठा (12.28 बजे) हवन एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सभी कार्यक्रम नगर परिषद जैतहरी कार्यालय प्रांगण में संपन्न होंगे। उक्त प्राणप्रतिष्ठा अनुपपुर से आये आचार्य आलोक नारायण द्विवेदी व उनके सहयोगी विद्वानों द्वारा करवाया जाएगा।
                कार्यक्रम आयोजक श्री राम दरवार प्राण प्रतिष्ठा आयोजन समिति जैतहरी ने भी सभी से इस पुण्य अवसर का लाभ लेने की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments