Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

4 वर्षों से बंद रेल फाटक पर नहीं बन पाया फ्लाई ओवर व्यापारियों ने अगरबत्ती जलाकर आक्रोश किया व्यक्त


(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) नगर के व्यापारियों ने प्रशासन को पूर्व में अवगत कराते हुए विरोध करने का अनोखा तरीका अपनाया और उन्होंने फ्लाईओवर निर्माण पर रेलवे फाटक की दोनों ओर अगरबत्ती जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।आक्रोश व्यक्त किया।इस अवसर पर कोतवाली एवं आरपीएफ पुलिस मौके पर मौजूद रही।
               व्यापारियों ने रेलवे के बंद फाटक,फ्लाईओवर निर्माण कि धीमी गति से नगर के हो रहे अहित को लेकर रेलवे फाटक के पास अगरबत्ती जलाकर निर्माण कार्य कि गति में तेजी लाने के लिये अपना विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया।
       नगर का प्रमुख रेलवे फाटक लगभग 4 वर्षों से बंद हो जाने के चलते बीते कई सालों से नगर का व्यापार दो हिस्सों में विभाजित हो गया।अलग-अलग हिस्सों में बाजार बटने के चलते व्यापारियों के सामने काफी समस्याएं खड़ी हुई है।दूसरी ओर जिस जगह पर फाटक बंद किया गया।वहां पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पिछले लगभग 4 सालों से चल रहा है।लेकिन निर्माण है कि पूरा होने का नाम नहीं ले रहा।बिल्कुल धीरे-धीरे कछुए की चाल निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।
               लगातार स्थानीय निवासी एवं व्यापारी जिला प्रशासन और नेताओं से इस बारे में चर्चा करते आए हैं कि फ्लाई ओवर की सौगात नगर वासियों को जल्द मिल सके।फ्लाई ओवर निर्माण कार्य की मियाद भी काफी पहले समाप्त हो चुकी।मगर मौके पर निर्माण आज भी आधा-अधूरा नज़र आ रहा है।फ्लाई ओवर का निर्माण पिछले कई सालों में चालू कम,बंद ज्यादा नजर आया।जिससे नगर के व्यापारी काफी परेशान है और इसी गुस्से को दिखाने के लिए फ्लाई ओवर वाली जगह पर व्यापारियों के द्वारा बंद पड़े फाटक को याद करते हुए वहां पर अगरबत्तियां लगाई गई। 
    पिछले तीन सालों से फ्लाई ओवर का काम जिस गति से चल रहा है उसको लेकर नगर में काफी रोष देखने को मिल रहा था।व्यापारी अपने व्यापार के लिए परेशान था। लेकिन प्रशासन है कि इस तरह कोई ध्यान नहीं दे रहा था।ऐसे में नगर के आम नागरिक व व्यापारी लोगों के द्वारा बंद पड़े फ्लाईओवर निर्माण में अगरबत्ती लगाकर बंद फाटक की याद में किया गया।अधिकारियों के प्रति अपनी सहानुभूति जताते हुए काम जल्द चालू करने की मांग की गई।
      नगर के व्यापारियों में इस बात का विरोध है कि छोटे से मकान का काम के लिए आदमी मजदूर ज्यादा रखता है।लेकिन बड़े कामों में कुल चार मजदूर ही मौके पर काम को अंजाम दे रहे हैं।जिसके चलते भी निर्माण कार्य में काफी समय लग रहा है।
                   जिस हिस्से में अभी फ्लाई ओवर का काम चालू है वह काम रेलवे के अधिकारी अपने निगरानी में करा रहे हैं।काम कब पूरा होगा इस बात की जानकारी दे पाने में रेलवे के इंजीनियर भी आनाकानी करते नजर आए।उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष सितंबर से ही रेलवे ने काम प्रारंभ किया है और कार्य में प्रगति हो रही है।निश्चित समय सीमा बता पाने में रेलवे के अधिकारी बचते नजर आए।

Post a Comment

0 Comments