Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

हाथी प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे पुष्पराजगढ़ विधायक के साथ जिला प्रशासन की टीम ठोस निर्णय लेने विधायक की मांग

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) छत्तीसगढ़ राज्य से आए दो हाथियो के समूह ने अनूपपुर जिले के ग्रामीणों का जीना हराम कर दिया।दिन-रात उन्हें भय सताया रहता है।आए दिन हाथियों के समूह द्वारा मकान की तोड़फोड़,फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।
                        बताया गया कि ग्राम ठेगरहा मे दो हाथियो का डेरा कई दिनो से बना हुआ है।गांव पगना,गौरेला,ढेही, पडरी सहित आसपास के गांववासी काफी डरे सहमे हुए हैं। हाथियों के समूह ने कई मकान को धराशाई कर दिया है एवं फसलों को नुकसान पहुंचा है।
                23 जून 2024 को ग्राम ठेगरहा मे पुष्पराजगढ विधायक फुन्देलाल सिह मार्को,कलेक्टर अनूपपुर आशीष वशिष्ठ,पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्मय वशिष्ठ शर्मा,एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत,तहसीलदार,वनविभाग के आला अधिकारीगण,पुलिस विभाग के कर्मचारीगण,जनप्रतिनिधि संतोष कुमार पांडे,सरपंच,पच,जनता-जनार्दन उपस्थित होकर अपनी समस्या के समाधान कि मांग की।
         जिस पर पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्देलाल सिह मार्को ने कलेक्टर से मांग की कि छत्तीसगढ़ से आए दोनों हाथियों को जहा से आए है उन्हें वहां वापस भेजा जाए।साथ ही उन्होंने वन विभाग को कहा की किसी प्रकार की जनहानि ना हो तत्काल इन्हें एक-दो दिन में यहां से वापस किया जाए।पुष्पराजगढ़ विधायक ने कहा कि 2 दिन में यह काम हो जाना चाहिए ताकि किसी प्रकार की जनहानि ना हो।
       उन्होंने मांग की है कि आए दिन हाथियों का छत्तीसगढ़ से आने का मार्ग प्रतिबंधित किया जाए और बार-बार आने वाले हाथियों को पूर्व की तरह कान्हा या बांधवगढ़ भेजा जाए।

Post a Comment

0 Comments