Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

भगवान श्री राम के स्वरूप की प्राण-प्रतिष्ठा अवसर पर दीपों की रोशनी से जगमग हुआ अनूपपुर जिला

 


अनूपपुर (ब्यूरो)सोमवार को अयोध्या में भगवान श्री राम  के भव्य एवं दिव्य मंदिर में स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अनूपपुर जिला दीपों की रोशनी से जगमगा गया।
                     वही संपूर्ण जिला भक्ति में डूबा नजर आया। साथ में मन मोहिनी वाली रंगोली सजाई गई,तो कहीं गगन भेदी आतिशबाजी भी की गई।यह संपूर्ण उत्सव दीपावली पर्व की तरह मनाया गया।अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर के एक दिन पूर्व से ही जिले के संपूर्ण धार्मिक स्थलों पर आकर्षक लाइटिंग की गई थी,वहीं घरों,प्रतिष्ठानों एवं शासकीय कार्यालयों को भी आकर्षक रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया था। 
                     इसी प्रकार धार्मिक स्थलों,प्रतिष्ठानों एवं घरों पर महिलाओं द्वारा मन मोहिनी वाली रंगोली सजाई गई एवं सायं काल होते ही संपूर्ण जिला दीपों की रोशनी से जगमगा उठा।जिले के सभी धार्मिक स्थलों,घरों,प्रतिष्ठानों पर दीपक जलाने के अलावा भजन कीर्तन,रामधन,अखंड रामायण, हनुमान चालीसा,सुंदरकांड किए गए।इसी प्रकार अलग- अलग धार्मिक स्थलों से भगवान श्री राम के साथ सीता माता,लक्ष्मण, भरत,शत्रुघ्न की आकर्षक झांकियां के साथ शोभा यात्रा निकाली गई,जिसमें बड़ी संख्या में धर्म प्रेमी बंधु साथ-साथ चल रहे थे।

Post a Comment

0 Comments