Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

प्रगतिशील लेखक संघ ने पंडित शंभूनाथ शुक्ल स्मारक लाइब्रेरी को प्रारंभ कराने के लिए कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) जिला मुख्यालय में स्थापित पंडित शंभुनाथ शुक्ल स्मारक लायब्रेरी जो काफ़ी समय से बंद पड़ी है उसके संचालन के संबंध में प्रगतिशील लेखक संघ इकाई अनूपपुर ने कई बार नगरपालिका अध्यक्ष व सीएमओ से लिखित और मौखिक रूप से आग्रह किया पर सिवा आश्वासन देने के,नगरपालिका ने कुछ भी नहीं किया। 
           जब से यह परिषद आई है तब से आगाह किया जा रहा है पर परिणाम शून्य ही रहा।कमिश्नर शहडोल को इस संबंध में एक पत्र देने के पश्चात् प्रगतिशील लेखक संघ के संरक्षक पवन छिब्बर,सचिव रामनारायण पाण्डेय,वरिष्ठ सदस्य डी.एस.राव और अध्यक्ष गिरीश पटेल ने कलेक्टर से मुलाक़ात कर इस संबंध में चर्चा कर लायब्रेरी के शीघ्र पुनर्संचालन हेतु आग्रह किया जिसे गंभीरता पूर्वक सुनते हुए कलेक्टर अनूपपुर ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही लायब्रेरी को पुनः प्रारंभ किया जाएगा।
                   लायब्रेरी के अतिरिक्त प्रगतिशील लेखक संघ इकाई अनूपपुर के द्वारा चंदास नदी की पदयात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए उनसे इस नदी के संरक्षण हेतु कदम उठाए जाने के लिए आग्रह किया,जिसे गंभीरता पूर्वक सुनते हुए उन्होंने एक लिखित विस्तृत रिपोर्ट जमा करने को कहा और कहा कि इस हेतु वे ठोस कार्रवाई करेंगे।
           कलेक्टर अनूपपुर से मुलाक़ात के पश्चात प्रतिनिधि मंडल ने नगरपालिका सीएमओ कार्यालय में भी उक्त पत्र के माध्यम से आग्रह किया कि लायब्रेरी शीघ्र प्रारंभ की जाए।
                यदि इसके बावजूद भी लायब्रेरी प्रारंभ नहीं की जाती तो प्रलेस कोई ठोस कदम उठाने हेतु विचार करेगा।

Post a Comment

0 Comments