Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

अमरकंटक नगर परिषद को मिलेगा नेशनल अवार्ड जीएफसी स्टार रेटिंग में नंबर वन जिले की तीन निकाय

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के परिणाम घोषित कर दिए गए।जिसमें अनूपपुर जिले की नगर परिषद अमरकंटक को 11 जनवरी 2024 को दिल्ली के भारत मंडपम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के पुरस्कार समारोह में नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।निश्चित ही अनूपपुर जिले के लिए यह गौरव की बात है।
                      वही अनूपपुर जिले की तीन निकाय जिसमें नगर पालिका अनूपपुर,पसान एवं नगर परिषद अमरकंटक को जीएफसी स्टार रेटिंग में नंबर वन मिला है।
                निश्चित ही जिले की नगर परिषद अमरकंटक ने शासन के निर्देशों के अनुरूप शत-प्रतिशत पालन कर स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में नेशनल अवार्ड पाने का हकदार बना। इसका पूरा श्रेय जिले के कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के साथ ही नगर परिषद अमरकंटक की अध्यक्ष पार्वती सिंह एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी चैन सिंह परस्ते को जाता है।निश्चित ही स्वच्छ सर्वेक्षण में शासन की योजना के अनुरूप क्रियान्वयन करने में नगर परिषद अमरकंटक ने कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी।जिसका परिणाम है कि उसे नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। 
                    जिला मुख्यालय की नगर पालिका अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के साथ ही नगर पालिका अध्यक्ष अंजुलिका शैलेंद्र सिंह के साथ ही पूर्व नगर पालिका अधिकारी स्नेहा मिश्रा द्वारा स्वच्छता को लेकर बनाई गई बेहतर कार्य योजना का परिणाम जीएफसी स्टार रेटिंग में नंबर वन आना है।
      ज्ञातव्य हो की मुख्य नगर पालिका अधिकारी रहते हुए स्नेहा मिश्रा ने स्वच्छता को लेकर सभी संसाधन जुटाने के बाद नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी।जिसका परिणाम स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के परिणाम में सामने आया।उन्होंने अपने पूरी टीम को टीम भावना से कार्य कराया उनके नेतृत्व में यह सफलता प्राप्त हुई।
                              पूर्व सीएमओ स्नेहा मिश्रा के समय साफ-सफाई के साथ ही कचरे के प्रबंधन में काफी सुधार आया था।स्वच्छ सर्वेक्षण में निगरानी दल भी गठित किए गए थे।जिन्होंने अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी थी जिसके आधार पर अनूपपुर नगर पालिका का चयन जीएफसी स्टार रेटिंग में नंबर वन आया।

Post a Comment

0 Comments