Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

अनूपपुर पुलिस द्वारा जिले में की जा रही वाहनों की सघन चेकिंग 31 हजार 500 रु.सम्मन शुल्क वसूला

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) पुलिस मुख्यालय भोपाल के द्वारा राज्य के समस्त जिलों में वाहनों की सघन चेकिंग के निर्देश प्राप्त हुए थे।इसी तारतम्य में अति.पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन डी.सी.सागर एवं' उप पुलिस महानिरीक्षक शहडोल रेंज सुश्री सविता सोहाने के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेन्द्र सिंह पवार के निर्देशन में अति.पुलिस अधीक्षक अनूपपुर शिवकुमार सिंह के नेतृत्व में जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं समस्त थाना प्रभारियों के द्वारा संपूर्ण जिला अनूपपुर में संचालित होने वाली यात्री बसों,वाहनों की सघन चेकिंग एवं जांच की जा रही है। 
                इसी अनुक्रम में यात्री बसो,वाहनों के दस्तावेज जैसे रजिस्ट्रेशन,परमीट,बीमा,फिटनेस,प्रदूषण,जीवित लायसेंस,फस्टएड बाक्स,ओवर लोडिंग,ओवर स्पीड, अग्निशमन यंत्र,आकस्मिक द्वार आदि की चैकिंग की गई।
            यातायात नियमों के विरुद्ध वाहन चलाने वाले एवं नियमित दस्तावेज साथ नहीं होने पर 125 यात्री बसों,80 चार पहिया वाहनों,36 ऑटो, 07 मैजिक एवं 87 मोटर सायकल को चेक किया गया। 
    इनमें से यातायात नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर 44 वाहनों चालकों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही करते हुए 31 हजार 500 रुपए सम्मन शुल्क वसूल किया गया।साथ ही यात्री बसों के चालक-परिचालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये व बस में समस्त वैध दस्तावेज रखने व क्षमता से अधिक यात्रीयों का परिवहन नहीं करने की समझाइश दी गयी। 
             जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं थाना,चौकी क्षेत्रांतर्गत सघन जांच व चैकिंग में बस संचालकों से बसों को दुरुस्त रखने व सभी वैध दस्तावेज साथ रखने,ओव्हर लोड नहीं चलाने व बस में आवश्यक सुरक्षा उपकरण रखने आदि सम्बधी निर्देश भी दिए गए है। वाहन धारकों को यह भी बताया गया की सभी अपनी बसो के ड्रायवरों,चालकों को हिदायत दें कि बसो की गति नियत्रण में रखे और ओव्हर स्पीड न करें अपनी और यात्रियों की सुरक्षा का दायित्व आपका है।वाहनों के चेकिंग की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
        पुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेन्द्र सिंह पवार के द्वारा जिले के वाहन धारकों से अपील की है कि सभी बड़े वाहनों में जिसमें रजिस्ट्रेशन,परमीट,बीमा,फिटनेस,प्रदूषण,जीवित लायसेंस,फस्टएड बाक्स,अग्निशमन यंत्र एवं आकस्मिक द्वार आदि के बगैर वाहनों का संचालन कतई न करें,जिससे आम नागरिकों व यात्रियों की जान व सुरक्षा दुष्प्रभावित होती है।जान है तो जहान हैं।कृपया यातायात नियमों का पालन करें।

Post a Comment

0 Comments