Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

सीएम कार्यालय से प्राप्त 212 आवेदनों में से 120 का संतुष्टिपूर्वक निराकरण शेष आवेदनों पर कार्रवाई प्रचलन में

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंंचलधारा) जनमानस के समस्याओं के त्वरित निदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा संवेदनशीलता के साथ कार्य किया जा रहा है।सीएम हेल्पलाईन,साप्ताहिक जनसुनवाई में आए आवेदनों के निराकरण की सतत् मॉनीटरिंग व समीक्षा कलेक्टर द्वारा सतत् रूप से किए जाने से आम जनों की समस्याओं का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के साथ किया जा रहा है।जन समस्याओं के निराकरण के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय भोपाल से जिले से संबंधित 212 प्राप्त आवेदनों पर जिला प्रशासन द्वारा तत्परता से कार्यवाही कर 120 आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित किया गया है।शेष आवेदनों के निराकरण हेतु संबंधित विभागों द्वारा आवेदनों पर कार्रवाई की जा रही है मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त आवेदनों में 21 अगस्त को 37 आवेदनों का निराकरण किया गया जिनमें ऊर्जा विभाग अंतर्गत 04 नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा 11 तथा पंचायत राज विभाग द्वारा 11, महिला बाल विकास विभाग अंतर्गत 07, खाद्य विभाग अंतर्गत 02लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत 02 शिकायतों का निराकरण किया गया है।इस तरह 120  शिकायतों का निराकरण अब तक आवेदक की संतुष्टि के साथ विभागों द्वारा किया जा चुका है।शेष लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा कार्यवाही की जा रही है। 
                     आवेदनों के निराकरण के संबंध में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा प्रतिदिन सघन मॉनिटरिंग की जा रही है विकासखंड पुष्पराजगढ़ के ग्राम बांधा मार के राम सिंह ने बताया कि उनके गांव में पानी से संबंधित जिस समस्या के संबंध में शिकायत की गई थी उसका संतुष्टि के साथ विभागीय अधिकारियों द्वारा निराकरण कर दिया गया है। इसी तरह विकासखंड जैतहरी के नगर पालिका जैतहरी निवासी राम सिंह व दादू राम राठौर बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तृतीय किस्त के संबंध में आवेदन दिया गया था जिसका निराकरण कर दिया गया है।आवेदनों के तत्परता से निराकरण पर आवेदकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

Post a Comment

0 Comments