(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)
अनूपपुर (अंचलधारा) सीएम हेल्पलाईन 181 पर सामान्य शिकायतों के कॉल्स के अतिरिक्त आपातकालीन सेवा से संबंधित काल्स भी प्राप्त होते हैं, जिन्हें पूर्व में संबंधित आपातकालीन काल सेन्टर पर स्थानांतरित किया जाता था।अब संशोधित किया जाकर समस्त काल्स को त्वरित निराकरण की दृष्टि से शिकायत के रूप में दर्ज किया जाकर लेवल-1 अधिकारी को प्रेषित किए जाने तथा साथ ही एसएमएस के माध्यम से सूचित किए जाने के संबंध में उचित निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। उक्ताशय की जानकारी देते हुए अपर कलसरोधन सिंह ने बताया है कि आपातकालीन सेवा पुलिस डायल 100 से संबंधित कॉल हेतु थाना इंचार्ज लेवल-1, तहसीलदार, ब्लाक मेडीकल ऑफीसर, आपातकालीन सेवा लोक स्वास्थ्य से संबंधित कॉल्स में एसएमएस के माध्यम से ब्लाक मेडिकल ऑफीसर लेवल-1 को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं। लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा आपातकालीन सेवाओं से संबंधित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन से संबंधित आपातकालीन शिकायतों के तत्समय उचित निराकरण किए जाने हेतु कहा गया है। उल्लेखनीय है कि लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा पेार्टल अंतर्गत आपातकालीन सेवा से संबंधित शिकायतों को मासिक ग्रेडिंग से पृथक रखा जाएगा। जिसके तहत उक्त निर्देश संबंधितों को दिए गए हैं।
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