Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

आधी रात में ग्राम धनगवा में घटित हुई हृदय विदारक घटना सो रहे लोगों को किया आग के हवाले स्वयं लगा ली फांसी

 

हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो 

अनूपपुर (अंचलधारा) जिला अंतर्गत  जैतहरी थाना के ग्राम धनगवा में एक ही घर के लोगों को आधी रात में आग लगाकर आग के हवाले कर दिया एवं स्वयं अपराधी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रात्रि में जैसे ही घटना की जानकारी मिली जैतहरी पुलिस सदल बल घटनास्थल पर पहुंच गई लेकिन जब तक में तीन लोग जिंदा जल चुके थे अपराधी ने फांसी लगाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली थी।एक 5 वर्ष का लड़का नाजुक हालात में था जिसे शहडोल रेफर कर दिया गया।घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिले की जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम धनगवा बीती रात 01.30 बजे के आसपास ह्रदय विदारक घटना हुई है जिसमें चार लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया

एवं आरोपी  स्वयं फांसी के फंदे पर झूल गया।आरोपी मृतक दीपक विश्वकर्मा ने आग लगाने के बाद खुद फांसी लगा ली है। घटना में एक पुरुष ओमकार विश्वकर्मा उम्र 35 साल, एक महिला कस्तूरिया और एक 17 साल की बच्ची की मौत हो गई है।दीपक का भतीजा उम्र लगभग 5 साल हालत नाजुक है जिसे शहडोल उपचार हेतु रेफर कर दिया गया।घटना क्यों घटित हुई इसकी जानकारी समाचार लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हो पाई लेकिन जो चर्चा है उसके अनुसार आरोपी मृतक दीपक विश्वकर्मा का भाइयों के साथ विवाद था जिसको लेकर के आए दिन विवाद होते थे संभवत उसी में आरोपी ने कमरे पर कोई ज्वलनशील पदार्थ  छिड़ककर सोते भाई, भतीजी निधि, और भाभी को जलाने का प्रयास किया जिसमें उसके भाई की भाभी और बच्ची की मौत हो गई।एक छोटा भतीजा जिसकी हालत नाजुक है उसको शहडोल रेफर किया गया है।घटना घटित करने के बाद आरोपी दीपक विश्वकर्मा खुद फांसी पर झूल गया जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।घटना की जानकारी मिलते ही रात से ही जैतहरी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था कमरे कमरे में लगी हुई आग को बुझाया गया।शवों का पंचनामा बना कर विवेचना में की जा रही है। जिसमें दीपक विश्वकर्मा पिता छोटेलाल,ओमकार विश्वकर्मा पिता छोटेलाल 46, कस्तूरिया बाई पति ओमकार 42 ,निधि विश्वकर्मा सुपुत्री ओमकार 17 की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।जबकि आशीष की हालत नाजुक बताई जा रही जिसे शहडोल रेफर कर दिया गया। अब पुलिस विवेचना के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट होगी इसके पीछे वास्तविक कारण क्या था।

Post a Comment

0 Comments