Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

पुष्पराजगढ़ विधायक ने किया विधानसभा के सामने प्रदर्शन, अनूपपुर में सरकारी पुस्तके कबाड़ में बिकी

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) मध्यप्रदेश की सरकार द्वारा निःशुल्क पुस्तक वितरण के लिए सर्व शिक्षा अभियान को भेजी जाती है।जिसे छात्र-छात्राओं को वितरित करना होता है।
        लेकिन अनूपपुर जिला मुख्यालय में निःशुल्क वितरित करने वाली पुस्तके एक कबाड़ी की दुकान में बड़ी संख्या में बंडल के बंडल खोल कर पलटाए जा रहे थे जिसका कुछ जागरूक लोगों ने मौके पर फोटो खींचकर एवं वीडियो बनाकर पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को को उपलब्ध कराया।
       इस गंभीर मामले को देखते हुए विधायक पुष्पराजगढ़ ने 13 फरवरी 2024 को भोपाल में विधानसभा के सामने पहुंच कर कपड़े लिखी पुस्तक का शर्ट पहनकर अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया एवं इस पूरे मामले की जांच एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की।
       पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को ने सरकार से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।उन्होंने कहा कि शासकीय स्कूल की निःशुल्क पुस्तकों का वितरण छात्र-छात्राओं को न होकर कबाड़ी की दुकान में रद्दी में बेच दिया गया।उन्होंने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है यही निःशुल्क किताबों से पढ़कर बच्चे अपना भविष्य बनाते हैं लेकिन यह भाजपा सरकार बच्चो के भविष्य को रद्दी के भाव बेचने का काम कर रही है।   
               उन्होंने मामले में दोषी अधिकारियों पर तत्काल कार्यवाही की मांग की है।उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय में किताबें कहां से आई इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
            क्योंकि पुस्तक 2023-24 की है जो विद्यालय के छात्र-छात्राओं को वितरित होनी थी वह वितरित न होकर कबाड़ी की दुकान में पहुंच गई।इसमें जो भी जिम्मेदार हैं उसे पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

Post a Comment

0 Comments