Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

अनूपपुर की बेटी विदेश में पढ़कर बनी डॉक्टर सृष्टि सोनी

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंचलधारा) अगर पढ़ाई के प्रति बचपन से ही लगन हो तो निश्चित ही सफलताएं उसके कदम चूमती है।अनूपपुर शहर की होनहार छात्रा कुमारी सृष्टि सोनी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शहर के ही विद्यालय बैतेल स्कूल में कक्षा 1 से 5 तक विद्या अध्ययन कर पुरी की।इसके पश्चात डीएवी स्कूल बुढार से कक्षा 6 से 10 तक अध्ययन की तत्पश्चात 11वीं एवं 12वीं कोटा राजस्थान से करने के बाद बैचलर ऑफ मेडिसिन ऐंड बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस) करने के लिए उसने विदेश जाना पसंद किया।
     बताया गया कि छात्र-छात्राओं की पहली पसंद डॉक्टर बनने के लिए विदेश जाना ही होता है।उसी तारतम्य में वह एमबीबीएस की पढ़ाई टीचिंग यूनिवर्सिटी गोमेडी तिब्लिसी जोर्जिया यूरोप में पूरी की जहां पर उसे सफलता मिली एवं एमबीबीएस की डिग्री भी मिल गई जिससे वह अब डॉक्टर सृष्टि सोनी पद से सुशोभित हो गई।
                 यह पूरी उपलब्धि डॉक्टर सृष्टि सोनी के मेहनत का,लगन का परिणाम है।
            डॉक्टर सृष्टि सोनी अपने सफलता का श्रेय गुरु जी जिनके मार्गदर्शन में उसने विद्या अध्ययन शुरू से किया इसके साथ ही अपने दादाजी,दादीजी क्रमशः लाल दास सोनी,पार्वती सोनी के साथ ही अपने पापा रामगोपाल सोनी एवं मम्मी उमा कल्याणी सोनी को देती है।
           डॉक्टर सृष्टि सोनी ने कहा कि सभी ने मेरे को पढ़ाई के लिए सदैव आगे ही बढ़ाया।जिसका परिणाम अब जाकर सामने आया।उन्होंने कहा कि वह अपना अधिकांश समय विद्या अध्ययन में देती थी और सफलता पाने के लिए काफी कड़ी मेहनत की।

Post a Comment

0 Comments