Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

चिकित्सा के नाम पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले डॉक्टर पर अपराधिक कार्यक्रम कायम किया जाए -अनिल गुप्ता

 


अनूपपुर (ब्यूरो) भारतीय जनता पार्टी संयुक्त जिला शहडोल के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं विन्ध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने प्रेस जारी कर एक बयान में कहा है कि चिकित्सालय शहडोल में पदस्थ चिकित्सक के द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज के सर्जरी में पैसा लेना गंभीर अपराध तथा यह शहडोल संभाग के लिए शर्मनाक है। 
            भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा शहडोल संभाग में स्थित जिला चिकित्सालय में आये दिन चिकित्सक सर्जरी एवं डिलेवरी के नाम पर हजारों रूपये वसूलते है।इस चिकित्सालय में इस आचरण से मरीजों का आर्थिक एवं मानसिक शोषण से सरकार की छवि खराब हो रही है।
                    पिछले दिनों जैतपुर विधानसभा के विधायक के ड्राइवर से सर्जरी में चिकित्सक द्वारा पैसा लेने की घटना घटित हुई है जिस पर पैसा वापस दिलाने के पहल को बचकानी हरकत बताया है।भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा यह वैसी ही घटना है जब कोई चोर पकड जाए तो उससे चोरी का सामान वापस दिलाते हुए क्लीन चिट दे दो और अपनी पीठ थपथपाओं। 
       भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा कि इसी तरह अनूपपुर जिला चिकित्सालय में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रजापति के विरूद्ध आये दिन गरीब मरीज शिकायत करते है कि डॉ. प्रजापति बिना पैसे लिए कोई ऑपरेशन नही करते है ऐसे भृष्ट व धूर्त डॉक्टरों के कारण जिला चिकित्सालय चारागाह बना हुआ है। 
                       भाजपा नेता श्री गुप्ता ने कहा कि शहडोल संभाग में चिकित्सा व्यवस्था अनूकूल नहीं है जिसके कारण झोलाझाप डॉक्टर फर्जी डिग्री लिखकर जिला मुख्यालय एवं तहसील मुख्यालय में खुलेआम प्रक्टिस कर रहे है जिससे मरीजों का आर्थिक शोषण के साथ ही असमय मृत्यु के काल में ढकेल देते है।श्री गुप्ता ने मुख्यमंत्री एवं नवागत कमिश्नर से आपेक्षा किया है कि ऐसे भृष्ट एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाह चिकित्सकों पर आपराधिक प्रकरण कायम कराते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही समय-सीमा में करना सुनिश्चित करे।

Post a Comment

0 Comments