Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

मतदाता सूची के प्रारूप का हुआ प्रकाशन,नाम जोड़ने,हटाने,संशोधन का चलेगा विशेष अभियान

 

22 जनवरी तक 
मतदाता सूची हेतु लिए जाएंगे आवेदन
(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)
अनूपपुर (अंचलधारा) राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन किया गया।उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने,हटाने वोटर लिस्ट में नाम संशोधन,दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं के नाम हटाने के आवेदन 22 जनवरी 2024 तक लिए जाएं।
      उन्होंने कहा कि जो युवा 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं वह भी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने हेतु आवेदन कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन की सुविधा भी प्रदान की गई है।
              उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के समस्त बीएलओ को निर्देश दिए कि अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थित रहकर 6 जनवरी से 22 जनवरी तक प्रत्येक कार्य दिवस मतदाताओं का नाम जोड़ने,हटाने व संशोधन के लिए आवेदन प्राप्त करेंगे।उन्होंने कहा की फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के अंतर्गत 13 जनवरी एवं 20 जनवरी को विशेष शिविर लगाए जाएं तथा कॉलेजो में भी जाकर 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएं। 
       बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप पाण्डेय, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण,निर्वाचन कार्यालय के संजय निगम,सुश्री रागिनी मिश्रा,पंकज पटेल उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments