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जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाईन के दर्ज प्रकरणों का प्रथम वरीयता में हो निराकरण कलेक्टर ने दिए निर्देश

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंंचलधारा) कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उपस्थित विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई में आए आवेदनों का पूर्ण संवेदना के साथ निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करना प्रथम वरीयता होना चाहिए। उन्होंने जनसुनवाई के दर्ज प्रकरणों में विभागीय अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदक एक ही समस्या को लेकर जनसुनवाई में न आए ऐसे प्रयास अधिकारियों को करना चाहिए। जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन को दर्ज कर कार्यवाही से संबंधित को भी अवगत कराया जाना सुनिश्चित किया जाए, जिससे आवेदकों को उनके आवेदन के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी हो सके। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के भी निराकरण के लिए ताकीद दी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आगामी 10 दिवस में ग्रेडिंग सुधारने के निर्देश दिए गए।

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