Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

हाथ से हाथ जोडो अभियान को सुदूर अंचलों में पहुंचा रहे हैं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर नागेन्द्रनाथ सिंह

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंंचलधारा) अनूपपुर जिला अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र कोतमा के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी की हाथ से हाथ जोडो अभियान चलाकर कांग्रेस की नीतियों से ग्रामीणों को रुबरु कराने के लिए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  अनूपपुर नागेन्द्रनाथ सिंह सघन जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं।विगत कई हफ्तों से ग्राम पंचायत बिशुनटोला, सारंगढ़,निगवानी,कोठी,भाद,चुकान,रेऊंसा,गोडारु,टांकी, मलगा,बरतराई,आमाडांड,चपानी इत्यादि गांवों में जाकर ग्रामवासियों के साथ बैठक कर कांग्रेस की मजबूती के लिए निरंतर कार्य कर है।
                   उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि 15 माह की कमलनाथ सरकार मे जनहित में चलाई गई योजनाएं बंद होने के कारण आम जनता परेशान है,किसानों की ऋण माफी योजना बंद है,पेंशन योजना बंद है,बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर बंद है,बिजली बिलों मे बेतहाशा वृद्धि हुई है।
               ग्रामीण जनों से जीवंत संपर्क करके कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचा रहे हैं।जिला पंचायत अध्यक्ष रहते हुए नागेंद्र नाथ सिंह ने सभी ग्राम पंचायतों में निरंतर संपर्क होने के कारण ग्रामीणों मे हर्ष का वातावरण व्याप्त है। हाथ से हाथ जोडो अभियान को आशातीत सफलता मिल रही है।जिसे देखते हुए आगामी दिनों में जनसंपर्क मे तेजी लाई जाएगी।तथा प्रत्येक व्यक्ति तक कांग्रेस की नीतियों को पहुंचाने का काम किया जाएगा।

लाडली बहना योजना में न्यूनतम 
5 हजार मिले प्रतिमाह-नागेन्द्रनाथ


मध्यप्रदेश कैबिनेट ने लाडली बहना योजना लाई है जिसमें प्रतिमाह 1000 रुपए देना प्रस्तावित है।जो कि मंहगाई को देखते हुए बहुत कम है।जिस तेजी से मंहगाई मे इजाफा हुआ है उससे कम से कम न्यूनतम 5000 रुपए मिलना चाहिए।
      पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर नागेंद्रनाथ सिंह ने कहां की चुनावी वर्ष में महिलाओं का ध्यान आया वह भी आधा अधूरा। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार से मांग की है कि महिलाओं के हितों को ध्यान रखते हुए शासन स्तर पर खाली सभी पदों पर जो कि महिलाओं के लिए आरक्षित हैं तत्काल भरा जाए।
             महिलाओं की फीस पूर्णतः माफ हो।लाडली बहना योजना के तहत 5000 रुपए दिया जाए।एवं महिलाओं को बिजली बिल में 50 प्रतिशत की छूट दी जाए।

Post a Comment

0 Comments