Anchadhara

अंचलधारा
!(खबरें छुपाता नही, छापता है)!

कल्पवृक्ष की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का ग्रामीणों को कमिश्नर ने दिया आश्‍वासन सिवनी संगम में किए दर्शन

 

(हिमांशू बियानी/जिला ब्यूरो)

अनूपपुर (अंंचलधारा) कमिश्‍नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा और एडीजी दिनेश चंद्र सागर ने अनूपपुर जिले में नर्मदा तट में स्थित ग्राम सिवनी संगम में कल्प वृक्ष की पूजा-अर्चना की।
                 पूजा-अर्चना के दौरान ग्रामीण राकेश सिंह धुर्वे, संतरा बाई धुर्वे, धन सिंह ने कमिश्‍नर को बताया कि गांव में कल्पवृक्ष का होना अति शुभ है तथा गांव के लिए कल्प वृक्ष शुभ फल देने वाला है। ग्रामीणों का कहना था कि अति दुर्लभ कल्प वृक्ष की सुरक्षा के लिए इंतजाम किए जांए। जिस पर कमिश्‍नर ने ग्रामीणों को आश्‍वासन दिया कि कल्पवृक्ष की सुरक्षा के लिए उन्होंने वन विभाग के उच्च अधिकारियों से चर्चा की है और पत्र व्यवहार भी किया है। कमिश्नर का कहना था कि कल्पवृक्ष की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

ग्रामीणों ने कमिश्नर को बताया 
उन्हें मिल रही है 24 घंटे बिजली 


कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने अनूपपुर जिले के दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य गांव सिवनी संगम का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से कमिश्नर ने गांव में बिजली की उपलब्धता, राशन की उपलब्धता, शैक्षणिक सुविधाओं के संबंध में चर्चा की।ग्रामीणों ने कमिश्नर को बताया कि गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो रही है।
             राशन भी समय पर उपलब्ध हो रहा है। स्कूल में 2 शिक्षक हैं, जो समय पर स्कूल आते हैं और बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं। ग्रामीणों ने कमिश्नर को बताया कि गांव में आंगनबाड़ी के माध्यम से पोषण आहार एवं संदर्भ सेवाएं मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि गांव में नल-जल योजना से लगभग 26 गांवों के लोगों को घर-घर पानी मुहैया कराया जा रहा है। जिसका हर माह 80 रुपये जल कर देना पड़ता है।

Post a Comment

0 Comments